हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

साशा छेत्री का जीवन परिचय

Sasha Chettri biography in hindi साशा छेत्री का जन्म 26 नवंबर 1996 को भारत के उत्तराखंड राज्य में हुआ था। साशा छेत्री को प्रसिद्धि एयरटेल कंपनी के विज्ञापन के कारण मिली थी। साशा छेत्री का निक नेम रिक्शा रानी है। हम आपको बता दें कि साशा छेत्री एक अभिनेत्री के साथ-साथ एक न्यूज़ एंकर भी है।

साशा छेत्री का प्रारंभिक जीवन | Sasha Chettri biography in hindi

साशा छेत्री का जन्म 26 नवंबर 1956 को भारत के उत्तराखंड राज्य में हुआ था और उनका शुरुआत से ही रुझान एक अभिनेत्री बनने की ओर था। साशा छेत्री ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा उत्तराखंड से ही की तथा वह उच्च शिक्षा के लिए मुंबई चली गई थी वहां पर उन्होंने विज्ञापन की डिग्री हासिल की जो कि सेंट जेवियर इंस्टीट्यूट आफ कम्युनिकेशन से की थी।

Sasha Chettri biography in hindi
Sasha Chettri biography in hindi

साशा छेत्री की शारीरिक बनावट

साशा छेत्री का वजन लगभग 49 किलो है। साशा छेत्री का फिगर लगभग 28 इंच का है। साशा क्षेत्र की ऊंचाई लगभग 161 सेंटीमीटर है। साशा छेत्री अपने शरीर को फिट रखने के लिए रोजाना जिम में जाती है। साशा छेत्री अपनी शारीरिक फिट को बनाए रखने के लिए हेल्दी फूड का उपयोग करती है। साशा छेत्री अपने बारे में बताती है कि वह सुबह 4:00 बजे उठ जाती है।

साशा छेत्री की पसंदीदा चीजें

साशा छेत्री की राशि कुंभ है। साशा छेत्री के पसंदीदा अभिनेता रणवीर कपूर है और उनकी पसंदीदा अभिनेत्री करीना कपूर है। साशा छेत्री को सबसे अच्छा व्यंजन पानीपुरी लगती है। साशा छेत्री का सबसे फेवरेट कलर नीला और गुलाबी है। 

साशा छेत्री की सबसे फेवरेट जगह अमेरिका है। साशा छेत्री की सबसे फेवरेट फिल्म बर्फी है। इन्हें गिटार बजाना और गाना गाना अच्छा लगता है। 

साशा छेत्री का फिल्मी करियर

साशा छेत्री ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन 2015 में एक एयरटेल कंपनी के टीवी विज्ञापन से की थी। साशा छेत्री अपने इस अनुभव के बारे में बताती है कि जब एयरटेल कंपनी ने टीवी विज्ञापन के लिए भारत में आफ्ट गर्ल का चयन कर रही थी तब उनका इसमें चयन हो गया था लेकिन वह उनको मजाक लगा था।

साशा छेत्री ने एयरटेल कंपनी के इस विज्ञापन में मुख्य भूमिका में किरदार निभाया था। साशा छेत्री बताती है कि वह ऑडिशन नहीं देना चाहती थी क्योंकि उन्होंने अपनी कमर के लंबाई के बाल बहुत कम कटवाए थे और उन्होंने कहा कि वह इस शॉट के लिए कंफर्टेबल नहीं है लेकिन उनको इस शोर्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया तो वह अचंभित रह गई थी।

साशा छेत्री इतनी प्रसिद्ध कैसे हुई?

साशा छेत्री एयरटेल कंपनी के विज्ञापन के बाद रातों-रात फेमस हो गई थी और वह विज्ञापन में आने के बाद एक सनसनी की तरह संपूर्ण भारत में पहले गई थी। भारत में प्रसिद्धि पाने के कारण लोग साशा छेत्री को एयरटेल 4g गर्ल के नाम से बुलाते थे। 

साशा छेत्री ने एयरटेल 4g कंपनी का विज्ञापन करने के पश्चात प्रसिद्ध तो पाई लेकिन कुछ नफरत भी पाली थी क्योंकि उनके इस विज्ञापन को 2 महीने में लगभग 50 हजार बार प्रसारित किया गया था।

साशा छेत्री के कम समय में बढ़े हुए विज्ञापनों ने लोगों को नाराज कर दिया और लोगों ने एरिटेल 4जी गर्ल को गुस्से से भरे चेहरे के रूप में देखना शुरू कर दिया। और वह टेलीविजन पर देखने वाली भारत की सबसे नफरत वाली लड़की बन गई है। लेकिन उसे एक नकारात्मक प्रसिद्धि भी मिली।

साशा का जन्म और पालन-पोषण देहरादून, उत्तराखंड में हुआ है। वह जुनून से खुद एक संगीतकार और एक गायिका हैं। कुख्यात एयरटेल विज्ञापन के साथ सौदा करने से पहले वह क्रिएटिवलैंड एशिया के लिए एक कॉपीराइटर के रूप में काम करती थी। कॉपी राइटिंग के कार्यकाल ने एक व्यक्ति के रूप में एक अच्छा लेखक भी बनाया।

एक एयरटेल के साथ लैंडिंग डील ने उसे प्रसिद्धि दी  आप उससे प्यार करते हैं या उससे नफरत करते हैं। आप उसे अनदेखा नहीं कर सकते। वास्तव में उस एयरटेल सौदे के बाद उसे काफी आर्थिक समर्थन मिला। वह बॉलीवुड में एक सुपर मॉडल सेलिब्रिटी बन गई हैं और संगीतकार सचिन गुप्ता के साथ बॉलीवुड स्टाइल में आती हैं। 

View this post on Instagram

A post shared by Sasha Chettri (@ricksharani)

साशा छेत्री के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है

जब साशा छेत्री 19 साल की थी तो उन्होंने बॉलीवुड में म्यूजिक डायरेक्टर सचिन गुप्ता के साथ कुछ समय तक काम किया था। जब साशा छेत्री सचिन गुप्ता के साथ एलबम पर काम कर रही थी तो उन दोनों के मध्य प्यार परवान पर चढ गया था. 

जिसके कारण उनको 2015 में अलग भी होना पड़ा। कहा जाता है कि साशा छेत्री ने सचिन गुप्ता के साथ जिस एल्बम पर काम किया था वह एल्बम अभी तक भी रिलीज नहीं हुआ। 

निष्कर्ष

आज हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Sasha Chettri biography in hindi आपको कैसा लगा यदि अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करिएगा