हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

Disclaimer

हमारी साइट HumBhartiya.co.in का मुख्य उद्देश्य विभिन्न विषयों पर लिखना एवं उन्हें प्रकाशित करना हैं, मुख्यरूप से घुमने फिरने से सम्बंधित । हमारे द्वारा इस ब्लॉग में लिखने का उद्देश्य सिर्फ आम जनता तक जानकारी पहुँचाना है। इस पर प्रकाशित की गई सभी जानकारी HumBhartiya Blog की जानकारी हैं लेकिन विषय की सत्यता की ज़िम्मेदारी इस साइट की नहीं हैं । साइट का उद्देश्य विभिन्न विषयो पर अपने पाठको को जानकारी देना हैं, परंतु यह जानकारी सम्पूर्ण हैं, या नहीं अथवा कितनी सही एवं सटीक हैं, इसका ज्ञान इस साइट के लेखकों को नहीं हैं, अतएव HumBhartiya कंटैंट की ज़िम्मेदारी लेने में सक्षम नहीं हैं ।इस वेबसाइट के कमेंट बॉक्स में अपनी कोई पर्सनल आईडी जैसे आधार कार्ड नंबर, बैंक अकाउंट डिटेल्स या मोबाइल नंबर नहीं लिखे. हर एक कमेंट, मेसेज का जबाब देना हमारे लिए मुमकिन नहीं है.

अगर आप HumBhartiya के ब्लॉग को आधिकारिक सूचना की तरह देखते हैं, अथवा इसका उपयोग आधिकारिक रिफरेंस के रूप में करते हैं, तो इससे आने वाले अच्छे एवं बुरे परिणामों की ज़िम्मेदारी केवल आपकी और आपकी ही होगी। HumBhartiya Blog किसी भी तरह के परिणाम की ज़िम्मेदारी नहीं लेगा, अर्थात पाठकों से विनम्र निवेदन हैं कि वे इस ब्लॉग पर प्रकाशित होने वाली जानकारी को आधिकारिकतौर पर सत्य ना समझे ।  हम इस साईट में आने वाले अपने सभी पाठकों से निवेदन करते है कि किसी भी योजना से जुड़ी शिकायत या प्रश्न करने के लिए आप योजना से जुड़े विभाग या अधिकारी की वेबसाइट में जाएँ, और वहां अपनी परेशानी को लिखें.

विभिन्न विषयों पर सभी जानकारी देने के उद्देश्य से HumBhartiyaBlog पर अन्य साइट के लिंक दिये जाते हैं, जिन्हे आप एक्सटर्नल लिंक के रूप में देख सकते हैं, हमारी कोशिश हैं कि हम आपको सही साइट का लिंक दे, लेकिन हम इस बात की ज़िम्मेदारी नहीं लेंगे।  दूसरी साइट पर लिखी गई जानकारी की सत्यता की ज़िम्मेदारी भी हमारी नहीं होगी । और इसके साथ ही जब आप HumBhartiyaBlog से किसी अन्य साइट पर जाते हैं, तो ध्यान रखे कि उस साइट की अपनी टर्म्स एंड पॉलिसी होगी जिसकी ज़िम्मेदारी HumBhartiya की नहीं होगी ।

इस तरह यह साइट लिखे गये कंटैंट की प्रमाणकता की ज़िम्मेदारी नहीं लेती हैं । साइट पर लिखे गये नियम एवं शर्ते समय के अनुसार बिना किसी पूर्व सूचना के बदले जा सकते हैं ।

Last Updated on 25 Jun 2021