हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

निकिता चड्डा का जीवन परिचय

Nikkita chadha biography in hindi फ़िल्मी दुनिया में कई हस्तियाँ अपनी किश्मत आजमाने आती हैं. ऐसी ही हस्तियों में से एक हैं निकिता चड्डा. 2022 में आने वाली फिल्म पृथ्वीराज में भी निकिता दिखने वाली हैं. इसके बाद एक और फिल्म जो 2022 में आएगी Death on the Nile में भी निकिता एक डांसर के रूम में दिखाई दे सकती हैं.

निकिता चड्डा का सामान्य परिचय | Nikkita chadha biography in hindi

निकिता चड्डा का जीवन इंग्लैंड के लंदन में हुआ था और निकिता चड्ढा एक बहुत ही अच्छी डांसर और मॉडल है। निकिता चड्डा का वैसे तो इंग्लैंड से बहुत ज्यादा संबंध है लेकिन वह अभी भारतीय फिल्मों में काम कर रही है। 

निकिता चड्डा का जन्म और उम्र

निकिता चड्ढा का जन्म 12 अगस्त 1994 को इंग्लैंड के लंदन में हुआ था। निकिता चड्डा का जन्म शुक्रवार के दिन हुआ था। निकिता चड्डा कि आयु लगभग अभी 26 वर्ष है।

निकिता चड्डा का कैरियर 

निकिता चड्डा का शुरुआत से ही डांस की तरफ आकर्षण था लेकिन वह अपने पिता के बताए हुए मार्ग जोकि पायलट बनाने के लिए उसे प्रेरित करते रहते थे। 

निकिता चड्डा का डांस के प्रति अधिक आकर्षण होने के कारण निकिता साड्डा की मां ने उनका बहुत ही सपोर्ट किया और इसी के फल स्वरुप निकिता चड्डा ने डांसिंग और एक्टिंग में अपना करियर बनाने का एक फैसला किया। 

निकिता चड्डा अभी बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना जलवा दिखा चुकी है। निकिता चड्डा ने अपने डांस और म्यूजिकल थिएटर की शुरुआत इंग्लैंड के उड़ान महाविद्यालय से की थी।

Nikkita chadha biography in hindi
Nikkita chadha biography in hindi

निकिता चड्ढा का परिवार

निकिता चड्डा के पिता भारतीय पंजाबी मूल के और उनकी माता भारतीय गुजराती मूल की है। निकिता चड्डा के दो बहने भी हैं जो कि निकिता चड्ढा से छोटी है एक बहन का नाम अनुष्का चड्ढा और दूसरी बहन का नाम अदिति चड्डा है। निकिता चड्ढा शुरुआत से ही हिंदू धर्म में विश्वास रखती है। निकिता चड्डा की जाति खत्री है।

निकिता चड्ढा को शुरुआत से ही उनके माता-पिता तथा उनकी दोनों बहनों ने डांस के लिए सपोर्ट किया था। 

निकिता चड्डा का बॉयफ्रेंड?

निकिता चड्डा की वैसे तो अभी तक शादी नहीं हुई है लेकिन वह अपने बॉयफ्रेंड इलियट बुर्चम के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहती है ( हालाँकि हम इस बात की आधिकरिक घोषणा नही करते हैं ) । निकिता चड्डा की अभी तक सगाई के बारे में कोई अधिकारी डाटा हमारे पास उपलब्ध नहीं है।

निकिता चड्डा का फिल्मी जीवन

  • निकिता चड्ढा ने अपने नृत्य के प्रति रुझान को देखते हुए उन्होंने बचपन में ही डांस के लिए कोचिंग शुरु कर दी थी और निकिता चड्ढा अपने डांस में कथक नृत्य के लिए भी बहुत अधिक प्रसिद्ध है।
  • निकिता चड्ढा ने अपने फिल्मी जीवन में कई बॉलीवुड गानों मैं भी डांस किया है।
  • निकिता चड्डा की किस्मत रातों-रात ही पलट गई और वह है बॉलीवुड तथा हॉलीवुड दोनों इंडस्ट्रीज में एक बहुत ही प्रसिद्ध अदाकारा बन गई है।
  • निकिता चड्ढा ने अपना पहला टेलीविजन प्रोग्राम फिजीशियन हूं मैं ऑन स्क्रीन अपना किरदार सभी के सामने रखा और लोगों ने उन्हें बहुत प्यार दिया था। निकिता चड्डा ने इस टेलीविजन श्रंखला में होलोग्राम सिंगर की अदा की थी।
  • 2020 में निकिता चड्ढा ने डेनिश सीक्वेंस के साथ एक बहुत ही शानदार परफॉर्मेंस की थी जिसके कारण उनका इंडस्ट्री में कद बढ़ गया था और इसी के चलते निकिता चड्ढा टेलीविजन सीक्वेंस का हिस्सा बन गई थी।
  • निकिता चड्डा ने बॉलीवुड में पहली बार कदम 2018 में रखा था और उनकी पहली फिल्म मुबारका थी।
  • निकिता चढ़ाने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी काम किया था और उन्होंने हॉलीवुड इंडस्ट्री में पहली फिल्म बूगीमैन में काम किया था

निकिता चड्ढा की प्रमुख फिल्में

  • निकिता चड्डा ने सबसे पहले सन 2019 में हॉलीवुड फिल्म अलादीन में एक डांसर के रूप में काम किया था।
  • निकिता चड्ढा ने रॉकेट मैन और नौकर जैसी फिल्मों में थैंक यू, कम वंस मोर फिल्मों में भी अपने अभिनय की छाप छोड़ी थी।
  • निकिता चड्डा ने अलादीन फिल्म में एक डांसर के रूप में काम किया था।
  • निकिता चढ़ाने मेट्रोपोलिस मिरर्स और लेंथी गुड बॉय जैसी फिल्मों में भी काम किया हुआ है।
  • निकिता चड्ढा ने बॉलीवुड इंडस्ट्री के साथ-साथ बॉलीवुड इंडस्ट्रीज में भी काम किया है।

निकिता चड्डा कि आने वाली फिल्म

  • निकिता चड्ढा अभी हाल ही में चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बन रही बॉलीवुड फिल्म पृथ्वीराज में नंबर डांस करती नजर आ रही है।
  • निकिता चड्डा आने वाली बॉलीवुड फिल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार के साथ एक आइटम नंबर सॉन्ग करती हुई दिखाई देगी।

निकिता चड्डा की लाइफ स्टाइल

निकिता चड्डा अपनी लाइफ स्टाइल को अपने हिसाब से जीती है तथा वह अपनी लाइफ को शराब से बहुत ही दूर रखती है।निकिता चड्ढा को सबसे ज्यादा शौक डांस का है तथा वह इसके साथ साथ ट्रेवल्स और संगीत में भी रूचि रखती है।

निकिता चढ़ा बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्रीज की बहुत ही बड़ी फैन है और उनकी सबसे फेवरेट फिल्म देवदास है। निकिता चड्ढा ने अनिल कपूर अर्जुन कपूर इलियाना डिक्रूज आदि अभिनेताओं के साथ कई फिल्मों में काम किया है।

निकिता चड्डा की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज में निकिता चढ़ाने अक्षय कुमार और मिस वर्ल्ड मनुषी छिल्लर के साथ-साथ संजय दत्त और साक्षी तंवर जैसे फेमस अभिनेताओं और अभिनेत्रियों के साथ इस फिल्म में वह दिखाई देगी।

निष्कर्ष

आज हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Nikkita chadha biography in hindi आपको कैसा लगा यदि अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करिएगा।