ओलिविया मॉरिस का जीवन परिचय

Olivia Morris biography in hindi आइए जानते है इनके प्रारंभिक जीवन,कैरियर और व्यक्तिगत जीवन के बारे में और साथ में ये भी जानेंगे की इन्हे किस प्रकार के अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया है। 

अलग अलग देशों में फिल्मों का अपना एक उद्योग होता है। जैसे भारत में बॉलिवुड, टेमीलवुड, मराठी और भोजपुरी विभिन्न प्रकार की फिल्म उद्योग है। हम दूसरी देश की बात करे जैसे अमेरिका,ब्रिटेन,रसिया इत्यादि इन सभी की फिल्म उद्योग हॉलीवुड के नाम से जानी जाती है।

ओलिविया मॉरिस का प्रारंभिक जीवन | Olivia Morris biography in hindi

ओलिविया मॉरिस का जन्म साल 1997 में लंदन, इंग्लैंड में हुआ था। एक प्रतिभाशाली युवा ब्रिटिश अभिनेत्री हैं के रूप में जानी जाने वाली ओलिविया जिनके पास वर्तमान में नेटफ्लिक्स सीरीज है। किंग्स्टन-अपॉन-थेम्स, साउथ वेस्ट लंदन में पली बढ़ी ओलिविया की राशि कुंभ है। 

ओलिविया मॉरिस के माता-पिता और भाई बहन के नाम अभी अज्ञात हैं अर्थात इनके बारे कोई जानकारी नहीं है। ओलिविया अब लंदन में रहती है। ओलिविया का मूल देश यूनाइटेड किंगडम है। ओलिविया का आहार पूरी तरह से शाकाहारी नहीं है।

olivia morris biography in hindi
olivia morris biography in hindi

Olivia Morris

हॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री ओलिविया मॉरिस बेहतरीन कलाकारों में से एक मानी जाती है। ओलिविया मॉरिस एक खूबसूरत,अच्छे व्यक्तित्व और नरम मिसाज की अभिनेत्री है।

ओलिविया एक प्रतिभाशाली युवा ब्रिटिश अभिनेत्री हैं, जो की पास वर्तमान समय में नेटफ्लिक्स सीरीज के एक शो में अभिनय कर रही है। 

24 वर्षीय ओलिविया मॉरिस का कैरियर पहले हॉलीवुड से शुरू हुआ। हॉलीवुड की सुपर डुपर हिट फिल्में देने के बाद इन्होंने अपने आपको और भी सफल बनाया। नेटफ्लिक्स पर ओलिविया की बहुत सारी सीरीज है जो लोगों द्वारा अत्यधिक पसंद की जाती है। 

ओलिविया ने सभी प्रकार की फिल्म की है वो चाहे कॉमेडियन,इमोशनल या फिर हॉरर फिल्म हो। सभी फील्ड में इनकी दमदार एक्टिंग दिखाई देती है। इन्होंने अपने कैरियर के पीछे बहुत संघर्ष किया और अपने मुकाम तक पहुंची। ओलिविया मॉरिस एक अंतरराष्ट्रीय अभिनेत्री है।

यह सुनकर आपको अजीब लगेगा की ओलिविया मॉरिस ने अपना कैरियर बॉलीवुड की फिल्म उद्योग में बनाया है। अपनी अच्छी एक्टिंग से भारतीयों का दिल जीता है।

ओलिविया ने कुछ हिट फिल्में की है जैसे द टर्टल्स (शॉर्ट) 2020 इसमें इन्होंने बहुत ही अच्छी एक्टिंग कर लोगों का दिल जीता था।

इन्होंने तेलुगु की बेहतरीन फिल्म RRR जो की साल 2021 में रिलीज होने वाली थी लेकिन इसको साल 2022 में रिलीज किया जाएगा उसमे ओलिविया ने जेनिफर का किरदार निभाया है। होटल पोर्टोफिनो (टीवी सीरीज) आदि जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए मॉरिस जानी जाती हैं।

ओलिविया मॉरिस (Olivia Morris) की शिक्षा

ओलिविया ने साल 2014 में नेशनल यूथ थिएटर के साथ प्रशिक्षण के बाद रॉयल वेल्श कॉलेज ऑफ म्यूजिक एंड ड्रामा में साल 2015-2018 अभिनय में बीए ऑनर्स पूरा किया। उन्होंने रॉयल वेल्श कॉलेज ऑफ़ म्यूज़िक एंड ड्रामा में प्रशिक्षण लिया।

अपने कॉलेज के दौरान ओलिविया ने कॉलेज में आयोजित मंच नाटकों में सक्रिय रूप से भाग लिया। साल 2015 में ओलिविया एक्टिंग स्किल प्राप्त करने के लिए लंदन में एक रजिस्टर्ड चैरिटी, ग्रेट ब्रिटेन (Great Britain) के राष्ट्रीय युवा रंगमंच में शामिल हुईं। ओलिविया मॉरिस ने अपने एक्टिंग स्किल को बढ़ाने के लिए इटली के फ्यूसेचियो(Phusetchio) में एक थिएटर कंपनी में भाग लिया।

ओलिविया मॉरिस (Olivia Morris) का कैरियर

मनोरंजन उद्योग में जाने से पहले ओलिविया मॉरिस ने एक मॉडल के रूप में अपना करियर को शुरू किया। वह हॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय अभिनेत्रियों में से एक हैं। The Turtles (शॉर्ट) साल 2020 में उनकी उपस्थिति ने उन्हें लोकप्रिय बना दिया। ओलिविया मॉरिस के पास 3+ अभिनय क्रेडिट हैं।

ओलिविया मॉरिस ने कुछ व्यावसायिक विज्ञापनों में भी अपनी झलक को दिखाया। ओलिविया मॉरिस एक थिएटर आर्टिस्ट, डांसर, ड्रामा टीचर और मॉडलिंग के अलावा फिल्मों और टेलीविजन शो में सक्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने साल 2018 में 7 दिनों में टीवी मिनी-सीरीज़ 7 ट्रेल्स में एक्टिंग कर लोगों के दिलो में जगह बनाई।

साल 2019 में उन्होंने फीचर फिल्म RRR में अपना पहला प्रोफेशनल पार्ट्स जीता, जिसमें उन्होंने Alia Bhaat के साथ सह-अभिनय किया और यह S.S.Rajamouli द्वारा निर्देशित थी।

Rajamouli ने ओलिविया मॉरिस के आकर्षण, स्क्रीन उपस्थिति, एक्टिंग की झलक और ऑडिशन से प्रभावित होकर तेलुगु भाषा की फिल्म RRR में जेनिफर की भूमिका निभाने के लिए ओलिविया मॉरिस को चुना। इनकी बेहतरीन होटल पोर्टोफिनो (TV Series) थी जो लोगो द्वारा अधिक पसंद की गई।

ओलिविया मॉरिस(Olivia Morris) की भौतिक उपस्थिति और व्यक्तिगत जीवन

ओलिविया मॉरिस एक सुंदर,आकर्षक और अच्छे स्वभाव की महिला है। इनकी हाइट लगभग 5 फीट 8 इंच (173 cm) है और इनके बाल का रंग हल्का ब्राउन है। इनकी आंख ब्राउन कलर की है। अपने कैरियर को लेके इन्होंने बहुत दिक्कतों का सामना किया लेकिन कभी हार नही मानी। इनके बाद के कैरियर में सबसे बड़ा सहयोग इनके मित्र या ब्वॉयफ्रेंड Jack Hammett था। Jack Hammett पेशे से एक फेमस थियेटर आर्टिस्ट है। अभी ओलिविया मॉरिस की शादी नही हुई है।

ओलिविया मॉरिस अवार्ड्स

लाजवाब एक्टिंग परफॉमेंस देने के लिए Olivia को इंडिपेंडेंट शॉर्ट्स अवार्ड्स(Independent Shorts Awards) साल 2020 में दिया गया। Olivia Morris को The Turtles में हमसकल रोल के लिए बेस्ट एक्टिंग डुओ(Best Acting Duo) अवॉर्ड्स से नवाजा गया।

ओलिविया मॉरिस की कुल संपत्ति 

आइए एक नजर डालते हैं अभिनेत्री ओलिविया मॉरिस की कुल संपत्ति, आय और कमाई पर।  एक नजर इस पर भी डालते हैं को साल 2021 में ओलिविया की कुल संपत्ति कितनी है। ओलिविया मॉरिस एक जानी-मानी अभिनेत्री हैं जो जनता के लिए अज्ञात हैं। ओलिविया मॉरिस की कुल संपत्ति 3-5 मिलियन डॉलर है। यह संपत्ति मैगजीन ब्लॉग्स और सोशल मीडिया साइट्स के मुताबिक है। Olivia Morris biography in hindi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International Tribal Day : Day of the World’s Indigenous Peoples राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है गोरमघाट झरना राजस्थान का मेघालय के नाम से जाना जाता है : भील बेरी झरना