हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

PM Daksh पोर्टल और app क्या है ?

PM Daksh portal app kya hai? : नमस्कार दोस्तो, हाल ही में देश के प्रधानमंत्री ने एक और नये app और पोर्टल की शुरुआत की हैं. 

इस पोर्टल को हम PM Daksh App के नाम से जानते हैं. देश के प्रधानमंत्री ने इस एप्लीकेशन की शुरुआत 7 अगस्त को की है. 

eRupi Kya hai

इस app के माध्यम से देश के युवाओ को रोजगार से सबंधित स्किल के बारे में बताया जाएगा. इस एप्लीकेशन का फायदा देश का हर नागरिक उठा सकता हैं और इस app से स्किल सीख सकता हैं.

PointInformation
PM Daksh App कब लांच की गई ?PM Daksh App 7 अगस्त को लांच की गई
PM Daksh app किसने लांच की ?PM Daksh app को श्री विरेंद्र कुमार ने लांच किया
PM Daksh app के उद्देश्यदेश के युवाओ को रोजगार के बारे में सीखाना

PM Daksh portal app kya hai ? 

PM Daksh app portal को देश के प्रधानमंत्री ने हाल ही में लांच किया है. इस एप्लीकेशन के माध्यम से देश के युवाओं को रोजगार की नई स्किल के बार में बताया जाएगा. इस app को अब तक की सबसे अच्छी app बताया जा रहा हैं. हाल ही में नरेन्द्र मोदी ने eRupi app लांच की है.

PM Daksh portal app में कौन लाभार्थी होगा ? 

देश के प्रधानमंत्री ने इस app को हाल ही में लांच किया हैं. इस एप्लीकेशन के माध्यम से देश के पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति और सफाई कार्मिको को इस app के जरिये रोजगार की स्किल के बारे में सिखाया जाएगा. 

आपको बता दे की इस app के बारे में जानकारी के बारे में देश के बड़े अधिकारीयों ने दी हैं. केन्द्रीय सामाजिक और अधिकारिता मंत्री श्री विरेंद्र कुमार ने इस app को लांच किया है.

PM Daksh portal app कहा लांच किया गया ? 

देश में चर्चा का विषय रही इस एप्लीकेशन को 7 अगस्त 2021 को नालंदा सभागार, डॉ अम्बेडकर इंटरनेशनल सेण्टर, दिल्ली में इस PM Daksh portal और PM Daksh application को लांच किया गया हैं. 

PM Daksh App portal 

Pm दक्ष एप्लीकेशन पोर्टल के बारे में ज्यादा जानकारी आपके साथ साझा करे तो आपको बता दे की देश में सामाजिक और न्याय अधिकारिता दुवारा एक नई योजना प्रधानमंत्री दक्षता और कुशलता संपन्न हितग्राही योजना को लागू की जा रही हैं. यह एप्लीकेशन और पोर्टल इसी योजना से जुडी हैं. 

PM Daksh App उन लोगो के लिए मददगार होगा जो कुछ नई स्किल सीखना चाहते हैं और उन स्किल से अपना स्टार्टअप करना चाहते हैं. 

अब भारत डिजिटल की और तेजी से बढ़ रहा हैं. प्रधानमंत्री दक्षता और कुशलता संपन्न हितग्राही योजना में यह एप्लीकेशन काफी मददगार साबित होने वाली हैं. 

Disclaimer : अधिक जानकारी के लिए आप अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

निष्कर्ष

इस लेख में आपको PM Diksha portal app के बारे में बताया गया हैं. उम्मीद करते हैं आपको यह लेख पसंद आया होगा. यह सम्पूर्ण जानकारी इन्टरनेट से ली गई हैं.