गूगल का आविष्कार किसने किया

Follow us on Twitter to get more stuff there

Google ka avishkar kisne kiya ( गूगल का आविष्कार किसने किया ) नमस्कार दोस्तों, हम रोजाना इन्टरनेट पर किसी भी चीज़ को खोजने के लिए गूगल सर्च इंजन का इस्तेमाल करते है। इन्टरनेट की दुनिया में यह सबसे बड़ी कंपनी है। क्या आप जानते है की गूगल का मालिक कौन है ?गूगल का आविष्कार किसने किया ?

नही ना! आईये जानते है इसके बारे में आपको हम इस लेख में यही बताने जा रहे है। आईये जानते है इसके बारे में आपको इस लेख में इससे जुडी पूरी जानकारी –

गूगल का आविष्कार किसने किया ?

गूगल का आविष्कार अमेरिका के दो कंप्यूटर इंजिनियर Larry Page और Sergey Brin ने किया है। कंप्यूटर और इन्टरनेट की दुनिया में यह सबसे बड़ी कंपनी है। कंप्यूटर और इन्टरनेट की दुनिया में यह सबसे बड़ी कंपनी। गूगल के बीना हम किसी भी चीज़ की कल्पना नही नही कर सकते है। इन्टरनेट पर जिन भी चीज़ों की उपस्तिथि है वो आपको केवल गूगल पर ही मिल सकता है। 

ALSO READ गूगल का मालिक कौन है ?

हमारे जीवन में रोटी, कपडा और मकान में अगर किसी चीज को जोड़ा जाए तो इसमें एक और सबसे महत्वपूर्ण चीज़ जोड़ी जाती है वो है इन्टरनेट। इसके बीना हम कुछ भी सोच नही सकते है। 

गूगल इसी इन्टरनेट का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा अंग है। 

गूगल क्या है ?

गूगल दुनिया का सबसे बड़ा सर्च इंजन है। इस सर्च इंजन के बीना हम किसी भी चीज को खोज नही सकते है। इसका सबसे बड़ा कारण है गूगल पर आज वो सभी चीज़े और डाटा उपलब्ध है जिनकी हमे दैनिक जीवन में जरूरत होती है। 

विज्ञान ने कई आविष्कार किये है इसमें गूगल भी एक महत्वपूर्ण है जो की अमेरिका के इंजिनियर द्वारा किया गया था। कंप्यूटर में हम अगर इन्टरनेट चल रहा है या नही, इसे चेक करने के लिए भी गूगल का ही इस्तेमाल करते है। 

गूगल किस देश की कंपनी है ?

गूगल का आविष्कार Sergey Brin और Larry Page ने मिलकर की थी। इस तरह से कहा जा सकता है की गूगल अमेरिका देश की सबसे बड़ी कंपनी है। इन्टरनेट की दुनिया में अगर हम किसी वेबसाइट की बात करते है तो इसके लिए हमारे मन में सबसे पहले एक बात आती है और वो है की गूगल दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी है। 

आपने क्या सीखा ?

हमे आशा है की आपको Google ka avishkar kisne kiya ( गूगल का आविष्कार किसने किया ) विषय के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको इस विषय के बारे में कोई Doubts है तो वो आप हमे नीचे कमेंट कर के बता सकते है। आपके इन्ही विचारों से हमें कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिलेगा।

यह भी पढ़े

Leave a Comment