भारत का राष्ट्रीय वृक्ष

Bharat ka rashtriya vriksh ( भारत का राष्ट्रीय वृक्ष ) नमस्कार दोस्तों, भारत के अलग – अलग क्षेत्र और हिस्से में कई तरह के वृक्ष पाए जाते है। भारत में ऐसे कई वृक्ष है जिसे भारत के लोग जानते है और किताबों में उनके बारे में पढ़ते ही है। 

ऐसे ही एक भारत का राष्ट्रीय वृक्ष भी है। क्या आप जानते है की भारत का राष्ट्रीय वृक्ष कौनसा है ? नही जानते ना! चलिए, आईये जानते है हम इसके बारे में हमारे इस लेख में। इसके साथ ही इसके इतिहास और भारत वृक्ष के चुनाव के बारे में बताया गया है। 

Table of Contents

भारत का राष्ट्रीय वृक्ष

भारत का राष्ट्रीय वृक्ष बरगद है। इस वृक्ष को भारत का एक पसंदीदा वृक्ष के रूप में भी जाना जाता है। यह वृक्ष भारत का राष्ट्रीय वृक्ष है या नही, इसके बारे में हम पक्के से नही कह सकते है क्योंकि यह जानकारी हमे ज्यादातर लोगो से सुनने को मिलती है की भारत का राष्ट्रीय वृक्ष बरगद है। 

इसके साथ ही यह जानकारी हमे इन्टरनेट पर भी देखने को मिलती है। भारत के सबसे ज्यादा यही वृक्ष पाए जाते है। यह वो वृक्ष है जिसे भारत की पौराणिक कथाओं में भी काफी कुछ सुनने को मिलता है। भारत के राष्ट्रीय वृक्ष के बारे में हमारे पास वैसे तो कोई ज्यादा जानकारी नही है परन्तु हम कुछ स्त्रोतों के आधार पर यह बता सकते है की भारत का राष्ट्रीय वृक्ष बरगद है

अंतिम शब्द

हमारे इस लेख मे आपको Bharat ka rashtriya vriksh ( भारत का राष्ट्रीय वृक्ष ) के बारे मे बताया गया है। उम्मीद है आपको हमारा यह लेख पसंद आय होगा। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे।

यह भी पढ़े

भारत के राष्ट्रीय त्यौहार

भारत का राष्ट्रीय ध्वज

Leave a Comment