हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

BOB से डिजिटल लोन कैसे ले

BOB digital loan kaise le : नमस्कार दोस्तों, जीवन के इस सफ़र में आपको कभी न कभी पैसो से जुडी समस्या का सामना किया होगा. उस समय आपने सोचा होगा की काश कोई ऐसा जरिया हो जहा से आप एक सेकंड में लोन ले पाए. 

आपकी इसी ख्वाहिश को अब भारत की सबसे बड़ी बैंक की सूची में शामिल बैंक ऑफ़ बड़ोदा ने सुन लिया हैं. अब बैंक ऑफ़ बड़ोदा आपके लिए लेकर आया हैं एक ऐसा प्लेटफार्म जहा से आप झट से लोन ले सकते हैं और फट से पैसे आपके खाते में आ जाते हैं. 

चलिए जानते हैं Bank of baroda digital loan के बारे में और आपको बताते हैं इससे जुडी पूरी जानकारी के बारे में.

BOB digital loan | BOB डिजिटल लोन

बैंक ऑफ़ बड़ोदा भारत की एक जानी मानी बैंक हैं. इस बैंक को जानने का एक कारण यह भी हैं की इस बैंक की सुविधाए काफी अच्छी हैं और यह अपने ग्राहकों को संतोषपूर्वक जवाब देती हैं और उनकी समस्याओ को समझती हैं. 

ऐसी ही एक समस्या के बारे में जब इस बैंक को पता चला की लोगों की पैसो की जरुरत काफी ज्यादा होती हैं और उनको आसानी से ऐसा कोई स्त्रोत नही मिला पाता हैं जहा से वे आसानी से पैसे ले सकते हैं.

Paytm se payment kaise kare

तो उसके बाद इस बैंक ने BOB pre approved micro loan का एक आप्शन निकाला जिसके माध्यम से बैंक ऑफ़ यूजर अपने खाते से यह लोन ले पाता सकता हैं. चलिए जानते हैं इस लोन के बारे में आगे.

BOB digital loan eligibility 

भारत की सबसे बड़ी बैंक में शामिल बैंक ऑफ़ बड़ोदा से digital loan से लोन लेने के लिए सबसे पहले जरुरी हैं की आपके पास खुद का बैंक ऑफ़ बड़ोदा का खाता हो. उसके बाद आपके पास अपने मोबाइल एक एप्लीकेशन M-connect+ हो. 

यह तो थी कॉमन चीज़े जो आवश्यक हैं, इसके बाद सबसे पहली चीज़ होती हैं आप बैंक के साथ किस तरह का वित्तीय व्यवहार रखते हैं. यह उस पर भी निर्भर करता हैं की आपको लोन मिलेगा या नही. 

उसके बाद दूसरी चीज़ की आपके खाते का Quartly Average balance कितना हैं. इन सब फैक्टर के आधार पर बैंक ही यह निर्धारित करती हैं आपको कब और कितना लोन मिलेगा. 

हालाँकि इन सभी फैक्टर के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप बैंक ऑफ़ बड़ोदा की नजदीकी ब्रांच से संपर्क कर सकते हैं. 

इसके लिए आपकी आयु 21 साल से अधिक की होनी चाहिये. 

BOB Loan amount 

लोन लेने के बाद एक चीज़ की जानकारी जो हमे जननी होती हैं वो हैं की आपको कितना लोन मिलेगा. इसके सन्दर्भ में आपको बता दे की आप बैंक के साथ किस तरह का व्यवहार रखते हैं उसके आधार पर आपको लोन का amount दिया जाता हैं. 

यह लोन पूर्ण रूप से तकनीक बेस्ड लोन हैं जिसे आप बैंक की एप्लीकेशन से ले सकते हैं. 

BOB digital loan repayment

आप जब भी लोन लेते हैं तो उसके बाद आपको उस लोन को वापस देना होता है. बैंक ऑफ़ बड़ोदा के डिजिटल लोन सिस्टम में यह काफी आसान हैं. अगर आप लोन लेते हैं तो यह आपके बैंक खाते से स्वत ही कट जायेंगे. 

लोन के पैसे अगर आप समय पर लौटाते हैं तो यह बैंक आपकी लिमिट में भी बढ़ोतरी करती हैं. 

BOB digital loan interest

अगर आप इस बैंक से डिजिटल लोन लेते हैं तो आपको इस पर ब्याज दर तक़रीबन 16 प्रतिशत सालाना देनी होती हैं. यह ब्याज की दर भी ठीक हैं जहा तक हमे लगता हैं. 

BOB digital loan EMI

बैंक ऑफ़ बड़ोदा से आप 10,000 से 50,000 तक का bank of baroda pre approved micro loan से सकते हैं. इन पैसो से आप शौपिंग भी कर सकते हैं और इनको अपने खाते में भी ले सकते हैं. 

BOB digital loan की EMI भी काफी सस्ती होती हैं जिसे हर कोई आसानी से चूका सकता हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप इस बैंक से 10,000 का लोन 18 महीने के लिए लेते हैं तो इसमें आपकी क़िस्त करीब 600 रूपये के आसपास महीने की आती हैं. 

यह तो हो गई जानकारी की बात अब बारी हैं आपके सवालों के जवाब देने की, चलिए जानते हैं आपके कुछ सवाल 

क्या मुझे बैंक ऑफ़ बड़ोदा का डिजिटल लोन मिल सकते हैं ? | Can I get bob digital loan ? 

इस सवाल का जवाब जानने से पहले आपको बता दे की यह लोन आम लोगो के लिए ही हैं पर इसके लिए जरुरी हैं की आप इस बैंक से लोन लेने के लिए इस बैंक की शर्तो को पूरा करे.

मैं डिजिटल लोन के लिए कैसे अप्लाई करू ? | How do I apply for digital loan ?

अगर आप इस लोन के लिए मांगी गई सभी शर्तो को पूरा करते है तो आप बैंक ऑफ़ बड़ोदा की M-connect+ के जरिये इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इनके लिए आप इस प्रोसेस को फोल्लो कर सकते हैं. 

  • Step 1 – सबसे पहले आपको बैंक ऑफ़ बड़ोदा की इस M-connect+ की एप्लीकेशन में जाना होता हैं.
  • Step 2 – उसके बाद आपको इस app की होम स्क्रीन पर Digital loan का आप्शन दिख जाएगा, उस पर क्लिक करे. 
  • Step 3 – इस आप्शन पर आने के बाद आपको इसमें अपनी सुविधा अनुसार क़िस्त का समय और लोन की राशि का चुनाव करे और अप्लाई करे. उसके बाद जैसे ही आपका लोन approve हो जाता हैं तो आप यह लोन ले पाते हैं. 

निष्कर्ष

इस लेख में आपको BOB digital loan kaise le और BOB pre approved micro loan के बारे में बताया गया हैं. उम्मीद करते हैं आपको यह जानकारी पसंद आई होगी. 

Disclaimer : इस लेख में बताई गई जानकारी केवल सुचना मात्र हैं. अधिक जानकारी के लिए आप अपने नजदीकी बैंक ऑफ़ बड़ोदा की शाखा में संपर्क कर सकते हैं. For more visit BOB official loan website