सरनाम क्या होता है ?

Surname kya hota hai ( सरनेम क्या होता है ) नमस्कार दोस्तों, लड़की या लड़के के नाम के साथ कई नाम लिखे होते है जो उन नाम के साथ सरनाम कहलाते है। क्या आप जानते है की सरनाम क्या होता है ? नही ना, आईये जानते है इनके बारे में विस्तार से – 

सरनाम क्या होता है ?

किसी भी नाम के साथ लगने वाला उपनाम ही उसका सरनाम होता है। सरनाम जाति, उपजाति इत्यादि में से कोई भी हो सकता है। जैसे गुप्ता, शर्मा, इतियादी सरनाम ही होता है। एक सरनाम वंश का नाम, जाति का नाम इत्यादि में से कोई भी हो सकता है। अगर हम किसी को नाम से बुलते है तो उस हिसाब से हम किसी भी तरह के सरनाम के नाम से भी जान सकते है। 

Surname ka matlab kya hota hai

अगर हम इसके मतलब की बात करे तो यह व्यक्ति के नाम के साथ ही उसकी पहचान भी बताता है। इतना ही नही यह एक मुख्य नाम के रूप में भी जाना जा सकता है। यह सरनाम जाति, उपजाति, वंश इत्यादि में से कोई भी हो सकता है। 

सरनेम में क्या डाल जाता है ?

सरनेम में क्या डाला जाता है। इतना ही नही हम इनके बारे में यह भी समझ सकते है किसी नाम के साथ उसके वंश का नाम, जाति या उपजाति का नाम होता है तो वो सरनेम कहलाता है। यह कुछ भी हो सकता है। 

अंतिम शब्द

हमारे इस लेख मे आपको Surname kya hota hai ( सरनेम क्या होता है ) के बारे मे बताया गया है। उम्मीद है आपको हमारा यह लेख पसंद आय होगा। इस जानकारी को अपने दोस्तों के साथ जरुर शेयर करे। 

अ से शुरू होने वाले नाम

आ से शुरू होने वाले नाम

Leave a Comment