कियारा आडवाणी का जीवन परिचय

Kiara advani biography in hindi बॉलीवुड में बहुत से लोग अपनी किस्मत आजमाने आते हैं और उन्हीं में से एक है कियारा आडवाणी कियारा आडवाणी ने सबसे पहले अपने फिल्मी करियर की शुरुआत सन 2014 में फुगली नामक फिल्म से किया था। 

कियारा आडवाणी की सबसे प्रसिद्ध फिल्म महेंद्र सिंह धोनी द अनटोल्ड स्टोरी है। कियारा आडवाणी का जन्म मुंबई के महाराष्ट्र में 31 जुलाई 1992 को हुआ था।

कियारा आडवाणी का प्रारंभिक जीवन | Kiara advani biography in hindi

कियारा आडवाणी का जन्म 31 जुलाई 1992 को महाराष्ट्र के मुंबई शहर में हुआ था। कियारा आडवाणी को उनके परिवार वाले प्यार से आलिया के नाम से पुकारते हैं। कियारा आडवाणी का निकनेम भी आलिया अडवाणी है। 

Kiara advani biography in hindi
Kiara advani biography in hindi

कियारा आडवाणी की प्रारंभिक शिक्षा

कियारा आडवाणी की प्रारंभिक स्कूली शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन नामक स्कूल से हुई थी।

कियारा आडवाणी ने अपनी स्कूली शिक्षा के पश्चात मुंबई में स्थित जय हिंद कॉलेज से मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन किया था।

कियारा आडवाणी ने अपनी 12वीं कक्षा में 100 में से लगभग 90% के लगभग अंक हासिल किए थे। 

कियारा आडवाणी का परिवार

 कियारा आडवाणी का निक नेम आलिया अडवाणी है। कियारा आडवाणी के पिताजी का नाम जगदीश अडवाणी है और इनके पिताजी एक जाने-माने बहुत बड़े बिजनेसमैन हैं।

कियारा आडवाणी की माता जी का नाम जय नवयुग जाफरी है जो कि एक पेशे से शिक्षक है। कियारा आडवाणी की माताजी जोकि आधे ब्रिटिश और आधे मुस्लिम समुदाय से संबंध रखती है यानी कि कियारा आडवाणी की माता जी का ब्रिटेन मूल है।

कियारा आडवाणी का एक छोटा भाई है जिसका नाम मिसाल है और वह संयुक्त राज्य अमेरिका में अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है। कियारा आडवाणी के दादाजी का नाम अशोक कुमार है जो कि एक भूतपूर्व बॉलीवुड के सबसे दिग्गज अभिनेता थे।

कियारा आडवाणी के बॉयफ्रेंड का नाम क्या है?

कियारा आडवाणी के बॉयफ्रेंड का नाम अभी तक हमें ज्ञात नहीं है और कियारा आडवाणी अभी तक अविवाहित भी है लेकिन कियारा आडवाणी अभी अपने एक्टिंग के स्क्रीन को दमदार बनाने में लगी हुई है। 

कियारा आडवाणी का फिल्मी करियर

कियारा आडवाणी ने अपने फिल्मी जीवन की शुरुआत एक हिंदी कॉमेडी ड्रामा फिल्म जो कि सोशल किलर फिल्म थी इस फिल्म का नाम फुगली था। गुगली फिल्म का निर्देशन कबीर सदानंद ने किया था और इस फिल्म से ही कियारा आडवाणी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी।

जब कियारा आडवाणी ने फुगली नामक फिल्म कि थी तो उनके इस फिल्म में उनके अभिनय को लेकर लोगों में एक सकारात्मक भावना थी। कियारा आडवाणी की यह फिल्म एक महत्वपूर्ण बात पर हार गई और वह यह कि यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी। क्या राघवानी की इसके पश्चात फिल्म मुख्य भूमिका के रूप में काम किया जिसका नाम एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी में काम किया था।

कियारा आडवाणी ने और उनको इस फिल्म में बहुत ही अधिक सफलता प्राप्त हुई थी। इस फिल्म में क्यारा आडवाणी ने महेंद्र सिंह धोनी की वाइफ साक्षी की भूमिका निभाई थी।

उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ अभिनय किया जिन्होंने एमएस धोनी और दिशा पटानी की भूमिका निभाई। और उन्होंने साक्षी रावत का वास्तविक जीवन चरित्र निभाया जो रोमांटिक और नाटकीय नाटक के बाद साक्षी बन गई। हालाँकि यह फिल्म दुनिया भर में 2.16 बिलियन से अधिक की कमाई के साथ सबसे सफल फिल्मों में से एक बन गई।

2017 में वह नवोदित अभिनेता मुस्तफा बर्मावाला के साथ एक और बॉलीवुड फिल्म मशीन में दिखाई दीं। इस फिल्म को आलोचकों से नकारात्मक समीक्षा मिली। वह महेश बाबू के साथ फिल्म भारत अने नेनु  के साथ तेलुगु फिल्म उद्योग में भी दिखाई दीं। 

कायरा एंथोलॉजी फिल्म लस्ट स्टोरीज थी , जो एक नेटफ्लिक्स फिल्म है जिसमें महिलाओं की कामुकता से संबंधित चार खंड शामिल हैं। हाल ही में वह शाहिद कपूर के साथ संदीप वांगा की कबीर सिंह में दिखाई दीं । कबीर सिंह तेलुगु ब्लॉकबस्टर अर्जुन रेड्डी की आधिकारिक रीमेक है। यह फिल्म शाहिद कपूर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिट फिल्म बनकर उभरी है। 

कियारा आडवाणी की प्रमुख फिल्में

कियारा आडवाणी ने सबसे पहली बार 2014 में फगली नामक मूवी में काम किया था। कियारा आडवाणी ने 2016 में एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी नामक फिल्म में काम किया था। कियारा आडवाणी ने सन 2017 में मशीन नामक हिंदी फिल्म में काम किया था।

कियारा आडवाणी में सन 2018 में वासना की कहानियां नामक हिंदी फिल्म में काम किया था। कियारा आडवाणी ने सन 2019 में विनय विद्या राम नामक तेलुगू फिल्म में काम किया था।  कियारा आडवाणी ने सन 2019 में कलंकी नामक हिंदी फिल्म में काम किया जाता था।

कियारा आडवाणी ने सन 2019 में कबीर सिंह नामक एक बहुत ही हिट फिल्म में काम किया था। कियारा आडवाणी ने सन 2019 में अच्छी खबर फिल्म में काम किया था।कियारा आडवाणी ने सन 2020 में लक्ष्मी बम नामक फिल्म में काम किया था।

कियारा आडवाणी ने सन 2020 में शेर शाह नामक मूवी में काम किया था। कियारा आडवाणी ने सन 2020 में इंदु की जवानी नामक मूवी में काम किया था।

कियारा आडवाणी की शारीरिक विशेषताएं

 कियारा आडवाणी की अभी फिलहाल 26 वर्ष की उम्र है। कियारा आडवाणी की ऊंचाई 5 फीट और 5 इंच है यानी कि 165 सेंटीमीटर है। कियारा आडवाणी का वजन लगभग 55 किलो है। कियारा आडवाणी के बालों का रंग काला है। कियारा आडवाणी की आंखों का रंग गहरा काला है।

कियारा आडवाणी की फेवरेट चीजें

कियारा आडवाणी का फेवरेट अभिनेता अमिताभ बच्चन है। कियारा आडवाणी की फेवरेट अभिनेत्री अनुष्का शर्मा है। कियारा आडवाणी को खाने में चिकन अच्छा लगता है। कियारा आडवाणी की फेवरेट फिल्म मदर इंडिया है। कियारा आडवाणी का फेवरेट कलर ब्लैक और ग्रीन है। कियारा आडवाणी को ट्रैवलिंग का सबसे ज्यादा शौक है।

निष्कर्ष

आज हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Kiara advani biography in hindi आपको कैसा लगा यदि अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करिएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International Tribal Day : Day of the World’s Indigenous Peoples राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है गोरमघाट झरना राजस्थान का मेघालय के नाम से जाना जाता है : भील बेरी झरना