Women’s IPL कब से खुला जाएगा? इसमें कितने खिलाडी हिस्सा लेंगे?

When will women ipl start in 2023

When will women ipl start in 2023 : भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यह एक अच्छी खबर है जो क्रिकेट को देखना पसंद करते है। भारत में पुरुषों के आईपीएल की शुरुआत के बाद अब महिलाओं के आईपीएल को कराने पर भी जोर दिया जा रहा है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी CrickBuzz की न्यूज़ की की माने तो भारत में महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इस मुहीम को चलाई जा रही है। भारत में Women IPL 2023 की शुरुआत और इसके बारे में पूरी जानकारी हम दे रहे है। 

भारत में महिला आईपीएल 2023 – 

भारत में महिला आईपीएल की शुरुआत मार्च महीने से होगी। महिला आईपीएल की शुरुआत 7 मार्च 2023 से होगी वही इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच 22 मार्च को खेला जाएगा। इस पूरी टूर्नामेंट में कई नई-नई टीमों के जुड़ने के चांस है, ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है की इसमें और कई Franchise इन टीमों को खरीदने के लिए आगे आ सकती है। 

Women IPL की शुरुआत 2023 – 

Womens IPL की शुरुआत 7 मार्च से होगी वही इसका टूर्नामेंट का फाइनल 22 मार्च को खेला जाएगा। इस पुरे टूर्नामेंट में 160 भारतीय खिलाडी और 30-40 विदेशी खिलाडी होंगे। यह सभी अलग-अलग टीमों से खेलेंगी। 

इस पुरे टूर्नामेंट की जानकारी और आगे इस टूर्नामेंट में कितने मैच खेले जायेंगे, इत्यादि के बारे में जानकारी देंगे। जैसे ही अपडेट आएगा वो आप तक पंहुचा दिया जायेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *