नेपाल की शिव प्रतिमा से ढाई गुना बड़ी है नाथद्वारा की ‘विश्वास स्वरूपम’

vishwas swaroopam kaha hai

विश्वास स्वरुपम कहा है ? ( Vishwas swaroopam kaha hai ) नमस्कार दोस्तों, राजस्थान में हाल ही में विश्व की सबसे ऊँची महादेव की मूर्ति बनी है। आज इसी सबसे ऊंची मूर्ति की चर्चा भारत में ही नही बल्कि पुरे विश्व में है। 

इसके बारे में काफी लोग यह जानना चाहते है की यह विश्वास स्वरूपम कहा है? इसके बारे में विस्तृत जानकारी हम इसमें देने जा रहे है। आपके मन में भी इसी से जुड़े कई सवाल होंगे, इसके बारे में हम इस आर्टिकल में बता रहे है। आईये जानते है यह कहा है और इसकी विशेषता क्या है। 

विश्वास स्वरूपं  कहा स्थित है ? 

विश्वास स्वरूपम नाथद्वारा राजस्थान में स्थित है। राजस्थान के नाथद्वारा में हाल ही में विश्व की सबसे ऊँची शिव की मूर्ति बनी है। नाथद्वारा की गणेश टिकरी पहाड़ी पर यह विश्व की सबसे ऊँची मूर्ति बनी है। 

व्यासपीठ आकर्षण का बना है केंद्र

राजस्थान के राजसमन्द जिले के नाथद्वारा में बना व्यासपीठ आकर्षण का केंद्र है। व्यासपीठ पर हमेशा की तरह हनुमान प्रतिमा के साथ ही एक तरफ मंगला दर्शन की श्रीनाथ जी की छवि तथा दूसरी तरफ ब्रह्माण्ड की छवि उकेरी गई है। 

संत कृपा सनातन संस्थान की ओर से आयोजित नौ दिवसीय रामकथा के प्रथम दिन शनिवार को शाम 4 बजें रामकथा का आयोजन होगा। दूसरे दिन रविवार से आठ दिन रोजाना सुबह 10 बजे से रामकथा का आयोजन होगा।

राजस्थान में एक और केंद्र बना है जिसकी गूँज देश में ही नही बल्कि दुनिया के हर कौने में गूँज रही है। 

आपने क्या सीखा ?

हमे आशा है की आपको विश्वास स्वरुपम कहा है ? ( Vishwas swaroopam kaha hai ) विषय के बारे में दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी। अगर आपको इस विषय के बारे में कोई Doubts है तो वो आप हमे नीचे कमेंट कर के बता सकते है। आपके इन्ही विचारों से हमें कुछ सीखने और कुछ सुधारने का मोका मिलेगा।

अन्य धार्मिक पोस्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International Tribal Day : Day of the World’s Indigenous Peoples राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है गोरमघाट झरना राजस्थान का मेघालय के नाम से जाना जाता है : भील बेरी झरना