हिंदी को इंग्लिश में Translate करना है, Hindi to English करना सीखे

Hindi ko english me translate karna hai

Hindi ko english me translate karna hai ( हिंदी को इंग्लिश में Translate करना है ) हिंदी को अंग्रेजी में बदलना हमारे लिए एक बेहद ही जरुरी टास्क होता है। हम जब भी किसी हिंदी की चीज़ में अटकते है तो उस दोहरान हमे कई तरह की समस्याएँ आती है। इन सब में हिंदी और अंग्रेजी में बदलना भी एक जरुरी है। 

अगर आपको भी इस तरह की कोई समस्या आती है जिसमे आपको हिंदी को अंग्रेजी में बदलने में तकलीफ आती है तो उसके लिए आपको हम इस लेख में पूरी जानकारी देने का प्रयास कर रहे है। हिंदी को अंग्रेजी में बदलने हेतु आपको इस लेख में पूरी जानकारी दी जा रही है। 

साथ ही कुछ ऐसे टूल भी बताये जा रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से हिंदी को अंग्रेजी में बदल सकते है। तो आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से-

Hindi को English में Translate करना है ?

हिंदी को अंग्रेजी में बदलने के लिए हमारे पास कई सारे आप्शन मोजूद है जिसमे से Google translate एक है। इसके अलावा कई ऐसे टूल भी बाज़ार में उपलब्ध है जिनकी मदद से आप आसानी से अपने हिंदी शब्दों और वाक्यों को अंग्रेजी में बदल सकते है। इन सब के बारे में आप विस्तार से जान सकते है। 

Google translate की मदद से हिंदी को अंग्रेजी में बदले-

Google का यह एक अच्छा टूल है जिसकी मदद से आप काफी आसानी से अपने हिंदी शब्दों को अंग्रेजी में बदल सकते है। इसके लिए आप वेबसाइट और गूगल की एप्लीकेशन का भी इस्तेमाल कर सकते है। 

वेबसाइट की मदद से करे Translate

अगर आप वेबसाइट की मदद से अपने हिंदी वाक्यों को अंग्रेजी में बदलना चाहते है तो उसके लिए आपके पास यह टूल रहता है जिसकी इस्तेमाल आप इस तरह से कर सकते है। यह है वो सामान्य प्रोसेस-

  • Step 1 – वेबसाइट को इस्तेमाल करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर आना होता है। 
  • Step 2 – इस वेबसाइट पर आने के बाद इसमें आपको अपनी Source Language हिंदी और दूसरी भाषा में अंग्रेजी करना होता है। 
  • Step 3 – इसके बाद इसमें आपको हिंदी में वो चीज़ लिखनी होती है जिसको आप अंग्रेजी में बदलना चाहते है। 

इसके बाद आप आसानी से हिंदी को अंग्रेजी में बदल सकते है और वो भी आसानी से। 

Application की मदद से करे Translate

Google Application की अपनी एक एप्लीकेशन भी है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने Google translate कर सकते है। इसके लिए आप Google translate App भी इस्तेमाल कर सकते है। 

  • Step 1 – इसके लिए पहले Google translate App को अपन Phone में Install करना होता है। हालांकि इस एप्लीकेशन को गूगल द्वारा पहले से ही फ़ोन में Install किया जाता है। 
  • Step 2 – इस वेबसाइट पर आने के बाद इसमें आपको अपनी Source Language हिंदी और दूसरी भाषा में अंग्रेजी करना होता है। 
  • Step 3 – इसके बाद इसमें आपको हिंदी में वो चीज़ लिखनी होती है जिसको आप अंग्रेजी में बदलना चाहते है। 

इसके बाद आप आसानी से हिंदी को अंग्रेजी में बदल सकते है और वो भी आसानी से। इसमें आप वाक्यों और शब्दों को कॉपी भी कर सकते है। 

इस तरह से आप अपने सवाल ( hindi ko english me translate karna hai ) का जवाब मिल चूका होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International Tribal Day : Day of the World’s Indigenous Peoples राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है गोरमघाट झरना राजस्थान का मेघालय के नाम से जाना जाता है : भील बेरी झरना