आज का मैच कौन जीतेगा ? ऐसे लगाये अंदाजा

Aaj ka match kaun jitega

आज का मैच कौन जीतेगा ( Aaj ka match kaun jitega ) हर दिन कोई न कोई मैच होता ही है, फिर चाहे वो क्रिकेट का हो या फूटबाल. क्या आप की मैच का अंदाजा लगा सकते है की आज का मैच कौन जीतेगा ? आप अंजादा नही लगा सकते है. 

परन्तु हम आपको कुछ ऐसे टिप बताने जा रहे है जिनकी सहायता से आप अंदाजा लगा सकते है की आज का मैच कौन जीतेगा ? आज के मैच के बारे में भविष्यवाणी करना कोई स्त्रोत ही है, मैच के बारे में सही विश्लेषण करना जरुरी है. इसी तरह के कुछ टिप्स इसमें आर्टिकल में बताये जा रहे है. 

आज मैच कहा है ? 

आज का मैच कहा है, इसके बारे में रोजाना अपडेट प्राप्त करने के लिए हम अलग-अलग वेबसाइट का सहारा ले सकते है. आज का मैच अगर क्रिकेट का है तो उसे आप Cricbuzz वेबसाइट पर देख सकते है. क्रिकेट मैच के  अलावा मैच अगर Football, kabaddi का है तो उसके लिए अलग से ही पोर्टल बना होता है और उसके अलावा इन्टरनेट पर भी जानकारी मिल जाती है. 

आज का मैच कौन जीतेगा ?

आज का मैच कौन जीतेगा, इसको बताने से पहले हम आपको कुछ ऐसे तथ्य बताने जा रहे है. उनके बारे में आप आगे जान सकते है. 

आज का मैच किन-किन के बीच है 

आज का मैच कौन जीतेगा, यह इस बात पर निर्भर करता है की आज के मैच किन दो टीम के बीच है. मान लीजिये की अगर क्रिकेट का मैच है और आज का मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में है तो मैच से पहले इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल है की यह मैच कौन जीतेगा. 

हालांकि मैच किस मैदान पर है और टीम में किस तरह के खिलाडी है, इस बात से कम से कम अंदाजा लगाया जा सकता है की आज का मैच कैन जीतेगा. उदाहरण के तौर पर अगर हम देखे तो मान लिए मैच ऐसे मैदान पर हो रहा है जहा पर फ़ास्ट बौल वाले बॉलर अच्छे परफॉर्म कर सकते है और किसी टीम में फ़ास्ट बॉलर है तो उस टीम के जितने के चांस ज्यादा हो सकते है. 

वही अगर किसी टीम में फ़ास्ट बॉलर की कमी है तो उस टीम का जितना थोडा मुश्किल हो सहता है. वैसे ही अगर देखा जाए तो मान लीजिये की मैच ऐसे मैदान पर हो रहा है जहा पर स्पिन बौल वाले बॉलर अच्छे परफॉर्म कर सकते है और किसी टीम में स्पिन बॉलर है तो उस टीम के जितने के चांस ज्यादा हो सकते है. इस तरह से यह निर्भर करता है. 

किस टीम का पलड़ा भारी है

मान लीजिये की अगर किसी टीम का पलड़ा भारी है तो उस मैच से पहले भी यह अंदाजा लगाया जा सकता है की आज का मैच कौन जीतेगा, मान लीजिये की मैच अफगानिस्तान और इंग्लैंड के बीच में हो रहा है तो यह भी कहना आसान हो सकता है की आज का मैच आज का मैच इंग्लैंड जीतेगा, हालांकि मैच अनिश्चितताओं का खेल है. इसमें पहले से कुछ अंदाजा नही लगाया जा रहा है. 

पेपर पर कौनसी टीम भारी है

पेपर पर कौनसी टीम जीत रही है. इस पर भी निर्भर करता है की आज का मैच कौनसी टीम जीतेगी. इसमें यह पहले से अंदाजा लगाया जा रह है की मैच कौन जीत रहा है. अगर मैच दो ऐसी टीम के बीच में हो रहा है जिसमे से एक पेपर पर मजबूत टीम है और दूसरी पेपर पर कमजोर टीम है तो ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा सकता है की मजबूत टीम जीतेगी. 

अंतिम शब्द

इस तरह से हम केवल अंदाजा लगा सकते है की Aaj ka match kaun jitega? इस बात का केवल एक ही अंदाजा हो सकता है. इस पर किसी का कोई कण्ट्रोल नही है की आज का मैच कौन जितेगा. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

International Tribal Day : Day of the World’s Indigenous Peoples राजस्थान का कश्मीर कहा जाता है गोरमघाट झरना राजस्थान का मेघालय के नाम से जाना जाता है : भील बेरी झरना