डेनमार्क देश की मुद्रा क्या है

Follow us on Twitter to get more stuff there

Denmark ki currency नमस्कार दोस्तों, अगर हम किसी ऐसे देश के बारे में सोचते है जिसके दोनों तरह सागर और झीले हो, हो हमारे दिमाग में सबसे पहले डेनमार्क देश का ही नाम आता है। अगर आप इस देश में घूमने का प्लान बना रहे है तो ऐसे में आपको सबसे पहले इस देश की मुद्रा के बारे में जानना जरुरी है। 

क्या आपको पता है की डेनमार्क की मुद्रा क्या है ? नही ना! आपको हम इसी के बारे में इस लेख में बता रहे है। आईये जानते है इसके बारे में विस्तार से – 

Denmark Ki Currency

दोस्तों, अगर हम बात करे इस देश की मुद्रा की तो डेनमार्क देश की मुद्रा डेनिश कोर्ने है। यह मुद्रा भारत की मुद्रा से कोई ख़ास ज्यादा बढ़ नही है, बल्कि यह थोड़ी सी ही मजबूत है। 

डेनमार्क की मुद्रा भारत से लगभग 10 रूपये बढ़त में है। एक डेनिश कोर्ने भारतीय 10 रुपयों के बराबर है। भारत की मुद्रा से यह थोड़ी सी ही मजबूत है ज्यादा नही।

भारत की मुद्रा बनाम डेनमार्क की मुद्रा

अगर दोस्तों आप इसके बारे में सोच रहे है की भारत की मुद्रा और डेनमार्क की मुद्रा में कितना अंतर है तो इसके बारे में आपको बता देते है की इन दोनों मुद्रा के बीच में कोई ख़ास अंतर नही है। दोनों देश की करेंसी में लगभग 10 रुपयों का अंतर है। 

अगर आप कभी भी डेनमार्क जाने का मन बना रहे है तो ऐसे में आपको इसके बारे में यह जानना होगा की आपका जितना भी बजट है उसका 10 गुना बजट बढ़ा कर फिर वहा जाना होगा। 

Leave a Comment