हम भारतीय

सब कुछ हिंदी में

डेज़ी एडकर जॉन्स का जीवन परिचय

Daisy Edgar-Jones biography in hindi डेज़ी एडकर जॉन्स एक ब्रिटिश फिल्म अभिनेत्री है। डेज़ी एड़कर जॉन्स का जन्म 1991 को इंग्लैंड के लंदन में हुआ था। डेज़ी एडकर जॉन्स ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा इंग्लैंड से ही प्राप्त की थी। डेज़ी एडकर जोंस की उम्र अभी फिलहाल 27 वर्ष है। 

डेज़ी एडकर जॉन्स का प्रारंभिक जीवन

डेज़ी एडकर जॉन्स एक ब्रिटिश फिल्म अभिनेत्री है जो कि अभी ही फिलहाल आउटर वर्ल्ड और साइलेंट विटनेस जैसे शो में हिस्सा ले रही है। डेज़ी एडवर्ड जॉन्स को बचपन से ही ग्लैमर की दुनिया में जाने की इच्छा थी और वह बचपन से ही अभिनय में परिपूर्ण थी। 

डीजी एडवर्ड जॉन्स नेशनल यूथ थिएटर से पोस्ट ग्रेजुएट है जो कि इंग्लैंड की एक रजिस्टर्ड चैरिटी है जोकि कला के क्षेत्र में आने वाले युवाओं को विकसित करने के लिए प्रतिबंध है। डेज़ी एडकर जोंस ने 15 वर्ष की आयु में ही अपनी एक्टिंग के करियर की शुरुआत कर ली थी।

डीजी एडकर जॉन्स ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह पढ़ाई में बहुत अच्छी नहीं थी जब वह मिडिल क्लास की एक स्टूडेंट थी और वह सर्वप्रथम अभिनय की शुरुआत अपने स्कूल में की थी जहां पर उन्होंने एक बहुत बढ़िया परफॉर्मेंस दिया था और वह एक्टिंग के क्षेत्र को ही अपना करियर बनाने का फैसला कर लिया था। डेज़ी एडकर जोंस है अपने अभिनय की शुरुआत बॉलीवुड में फिल्म तालाब से की थी।

Daisy Edgar-Jones biography in hindi
Daisy Edgar-Jones biography in hindi

 डेज़ी ऐडकर जॉन्स का फिल्मी करियर?

जब डेजी ऐडकर जॉन्स की आयु 14 वर्ष थी तो उन्होंने नेशनल यूथ थिएटर में अपना पहला ऑडिशन दिया था और मैंने वहां पर ही अपना पहला मूवी थिएटर कोर्स किया था।

डेज़ी एडकर जोंस ने राष्ट्रमंडल खेलों के स्वागत समारोह में आने वाले खिलाड़ियों का स्वागत करते हुए अपनी पहली बार प्रस्तुति दी थी।

डेज़ी ऐडकर जॉन्स ने पहली बार वार ऑफ द वर्ल्डस और इसके अलावा जेंटल चेक जैसे टेलीविजन शो में काम किया था।

डेज़ी एडकर जोंस ने अपना टेलीविजन का पहला शो कोल्डफिट किया था जो कि लोगों को बहुत ही प्रभावित किया था। डेज़ी एडगर उस भूमिका के लिए प्रसिद्ध हुईं जिसमें उन्होंने ओलिविया की भूमिका निभाई थी। इस शो ने उन्हें अभिनय करियर का शानदार तरीका दिया। 

उन्होंने पिछली श्रृंखला की जुड़वां बहन की भूमिका निभाई थी। उन्होंने 2018 में फिल्म पॉन्ड लाइफ में कैसी नामक भूमिका निभाई थी। 

Also read : शांतनु माहेश्वरी का जीवन परिचय

डेज़ी एडगर जोन्स कि शारीरिक बनावट

डेज़ी एडकर जोंस कि शारीरिक ऊंचाई लगभग 5 फीट 6 इंच है और लगभग 170 सेंटीमीटर है। डेज़ी एडगर के शरीर का रंग गोरा है और उनकी आंखों का रंग भूरा है उनकी आंखों का रंग भूरा होने का कारण मुख्यत है वह इंग्लैंड से है जिसके कारण उनकी आंखों का रंग भूरा है।

डेज़ी ऐडकर जॉन्स के बालों का रंग रेशमी और हल्के भूरे रंग के हैं। डेज़ी एडकर जोंस अमेरिकी ,कैलिफ़ोर्निया, न्यूयॉर्क और दक्षिणी राज्य आयरिश, स्कॉटिश, वेस्ट कंट्री, यॉर्कशायर एक्सेंट और बोलियाँ बोल सकती हैं। डेज़ी एडगर गिटार बजा सकती हैं और आधुनिक नृत्य कर सकती हैं।

डेज़ी एडगर जोंस कि पसंदीदा चीजे 

 डेज़ी एडगर जोंस कि पसंदीदा खेल तेराकी है। डेज़ी एडगर जोंस कि पसंदीदा घूमना का स्थान पेरिस है। डेज़ी एडगर जोंस कि पसंदीदा कार्य खरीदारी करना, संगीत सुनना और फिल्में देखना है तथा इसके साथ साथ ही वह ट्रैवलिंग का भी शौक रखती है। डेज़ी एडगर जोंस को शराब भी बहुत पसंद है।

डेज़ी एडगर जोंस चर्चा में क्यों है?

वर्ष 2019 में डेज़ी एडकर जोंस ने एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म RRR में काम किया था और इनके साथ आलिया भट्ट तथा एनटी रामा राव जूनियर और रामचरण थे।

निष्कर्ष

आज हमारे द्वारा लिखा गया यह लेख Daisy Edgar-Jones biography biography in Hindi आपको कैसा लगा यदि अच्छा लगा हो तो कृपया इसे अपने मित्रों के साथ शेयर जरूर करिएगा